Shardiya Navratri 2023 Rashifal...

हमनें हमारें पिछले लेखों के माध्यम से जैसे कि 51 Shakit Peeth, शक्ति उपासना में विचारणीय बातें, दुर्गा देवी शक्ति स्वरूपा, नवरात्रि घटस्थापना मूर्हत 2023, और दुर्गा सप्तशती के मंत्र आदि लेख आपके सामने प्रस्तुत करें इसी क्रम को आगें बढ़ाते हुयें आज हम हमारें नयें लेख- Shardiya Navratri 2023 Rashifal: के माध्यम से आपको जानकारी उपलब्ध करवायेंगे तो आयें जानतें हैं-

Shardiya Navratri 2023 Rashifal

Shardiya Navratri 2023 Rashifal शारदीय नवरात्रि 2023 राशिफल...

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: शारदीय नवरात्रि पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग साधकों की सिद्ध होगी साधना भक्तों को धन लाभ- जयपुर छोटी काशी के ज्योतिषी ने बताया कि ज्योतिष गणना के अनुसार 30 वर्ष बाद शारदीय नवरात्रि पर अद्भुत संयोग बन रहा हैं इस साल नवरात्रि की शुरुआत में ही बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा हैं वहीं नवरात्रि भी पूरे नौ दिनों की हैं। पितृपक्ष खत्म होने के साथ ही शारदीय नवरात्रि शुरू हो जाएंगे। हिंदू पंचांग के मुताबिक इस वर्ष शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर दिन रविवार से शुरू हो रही हैं वहीं इस बार एक अद्भुत संयोग में मां का भक्तों के घरों में आगमन होगा। 
ज्योतिष गणना के मुताबिक 30 वर्ष बाद शारदीय नवरात्रि पर यह संयोग बन रहा हैं इस साल नवरात्रि की शुरुआत में ही बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा हैं। इस वर्ष शारदीय नवरात्र पूरे 9 दोनों का होगा धार्मिक मान्यता के मुताबिक- नवरात्र में जगत जननी मां जगदंबा के 9 स्वरूपों की विधि विधान पूर्वक पूजा की जाती हैं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक- शारदीय नवरात्रि में सूर्यं बुध का कन्या राशि में गोचर रहेगा, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा हैं। इसी दिन रविवार का दिन भी हैं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो रविवार के दिन इस योग को बहुत महत्वपूर्णं माना जाता हैं यह योग पराक्रम, प्रतिष्ठा और धन में वृद्धि करने वाला हैं। 

1. शुभ संयोग शारदीय नवरात्रि 2023 Shubh Sanyog Shardiya Navratri 2023:-

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: जयपुर के ज्योतिष पंडित रमेश कुमार शर्मा बताते हैं कि- 15 अक्टूबर से आरंभ होने वाले शारदीय नवरात्रि ज्योतिष गणना और धार्मिक मान्यता के मुताबिक बहुत महत्वपूर्णं माना जा रहा हैं। शारदीय नवरात्रि की शुरुआत ग्रहों के राजा सूर्यं और बुद्ध द्वारा बनाए गए बुधादित्य योग में होगी। यह शुभ संकेत हैं ज्योतिष गणना के मुताबिक इस योग में शुरू हो रही नवरात्रि बहुत से मानव जीवों के लियें बहुत लाभकारी हैं साधना में सफलता मिलेगी वहीं भक्तों में पराक्रम और घर में धन की वृद्धि होती हैं, 30 वर्ष बाद ऐसा संयोग बना हैं। 

2. शारदीय नवरात्रि 2023 राशिफल Shardiya Navratri 2023 Rashifal:-

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: शारदीय नवरात्रि अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से शुरू होता हैं जो कि नौ दिनों तक चलता हैं। नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गां की पूजा की जाती हैं, जिसमें उनके नौ रूपों की पूजा की जाती हैं। इसके आठवें दिन को “दुर्गाष्टमी” और नौवें दिन को “महानवमी” के रूप में मनाते हैं। नवरात्रि के अंत में दशमीं तिथि को विजयादशमीं या दशहरा मनाया जाता हैं। वहीं इस बार नवरात्रि 15 अक्टूबर से आरंभ हो 24 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान 30 सालों बाद तीन अद्भुत संयोगों का निर्माण हो रहा है। दरअसल, शनि देव अपनी राशि कुंभ में गोचर कर शश राजयोग बना रहे हैं तो वहीं बुध और सूर्यं देव मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण कर रहे हैं जबकि बुध अपनी ही राशि में भद्र राजयोग बना रहे हैं, जिससे इन तीन राशियों को शुभ फल मिलने वाला हैं। मां दूर्गां के साथ, माता लक्ष्मी और सरस्वती की खास कृपा दृष्टि रहने वाली हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

1. वृषभ राशि Taurus:-

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: वृषभ राशि के व्यक्तियों के लियें यह समय बहुत ही शुभ हो सकता हैं। शारदीय नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गां की पूजा और अराधना करें यह आपके जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर करने और कार्यों में सफलता प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगी। तीन संयोगों त्रिग्रही योग के कारण आप कार्यस्थल पर काम में मेहनत करने में समर्थं होंगे जिसके कारण आपको अनेकों जिम्मेदारियों मिलेंगी। वहीं परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा जिससे मानसिक शांति और सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी इस समय आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा।

2. तुला राशि Libra:-

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: नवरात्रि का समय तुला राशि के जातकों के लियें सुनहरे संकेत दे रहा हैं आपको संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती हैं, जिससे आपकी खुशियों दोगुनी हो जायेगी इस दौरान बैंक बैलेंस में वृद्धि होने की संभावना हैं। कानूनी मामलों में जीत होने की संभावना हैं, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता हैं। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

3. मकर राशि Capricorn:-

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: ये तीन राजयोग (शश राजयोग, बुधादित्य राजयोग व भद्र राजयोग) मकर राशि के जातकों के लियें बहुत लाभकारी हैं। शारदीय नवरात्रि का समय आपके लियें बहुत ही शुभ होगा इस दौरान आपको वाहन और संपत्ति की खरीदारी का मौका मिल सकता हैं। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी, साथ ही पदोन्नति का अवसर मिलेगा, जो आपके करियर को मजबूत बनाएगा व्यवसाय में अधिक लाभ की प्राप्ति का मौका मिल सकता हैं। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं हैं। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना हैं, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION-आज हमारें लेख Shardiya Navratri 2023 Rashifal के माध्यम से जाना की आने वाले नवरात्रि बुधादित्य योग पर आने वाली हैं क्या हैं नवरात्रि पर शुभ योग और किन तीन राशियों पर होगा इसका सकारात्मक प्रभाव ये हमनें इस लेख के माध्यम से जाना।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.