Tula Sankranti 2023: सूर्यं का तुला राशि में प्रवेश...

हमनें हमारे पिछले लेखों के माध्यम से बहुत से ग्रह गोचर के बारें में चर्चा कि जैसे कि- बुध गोचर2023, बुध शुक्र राहु योग, गुरू ग्रह का गोचर 2023, गुरू अस्त 2023 और गज लक्ष्मी योग के माध्यम से जाना की ग्रहों का गोचर किस प्रकार राशियों के अनुसार जातक को प्रभावित करते हैं आज हम हमारें लेख- Tula Sankranti 2023: सूर्यं इस दिन करेंगे तुला राशि में प्रवेश नीच का देंगे प्रभाव तो आयें जानतें हैं-

Tula Sankranti 2023

Tula Sankranti 2023: सूर्यं का तुला राशि में प्रवेश...

Tula Sankranti 2023: छोटी काशी के ज्योतिष पंडित रमेश कुमार शर्मा बताते हैं कि- सूर्यं ग्रह को कुण्डली का प्रधान ग्रह माना जाता हैं जो कि 18 अक्टूबर को सूर्यं तुला राशि में प्रवेश करेंगे, जो उनकी नीच राशि हैं ऐसे में 12 राशियों के जातकों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा ही पड़ेगा। रमेश कुमार शर्मा की ज्योतिषीय गणना के अनुसार अक्टूबर माह में एक और बड़ा ग्रहीय परिवर्तन होने वाला हैं। 18 अक्टूबर को ग्रहों के राजा सूर्यं राशि परिवर्तन करेंगे सूर्यं वर्तमान में कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं और अब वह 18 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे यूं तो सूर्यं हर एक माह बाद राशि परिवर्तन करते हैं लेकिन इस बार का उनका राशि परिवर्तन खास हैं। 

दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार- तुला राशि में सूर्यं  नीच के हो जाते हैं जब कोई ग्रह नीच का हो जाता हैं तो उसके शुभ प्रभाव में कमी आ जाती हैं सूर्यं "आत्मा" "मान-सम्मान" "पराक्रम" यश के कारक हैं ऐसे में उनका नीच राशि में जाना कुछ राशियों के लियें अच्छा संकेत नहीं हैं। हालांकि- कुछ राशियों का इस गोचर के दौरान भला भी होगा। वहीं ठीक सूर्यं ग्रहण के बाद यह राशि परिवर्तन होगा। ऐसे में इसका प्रभाव व्यापक माना जा रहा हैं जानें- तुला संक्रांति का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव, बहुत से जातकों के बनेंगे काम और बहुत से जातक होगें परेशान:-

1. इन राशियों को होगा नुकसान These zodiac signs will suffer loss:-

Tula Sankranti 2023: छोटी काशी के ज्योतिष पंडित रमेश कुमार शर्मा बताते हैं कि- सूर्यं ग्रह को कुण्डली का प्रधान ग्रह माना जाता हैं। सूर्यं को ग्रहों का राजा कहा गया हैं। जिसकी कुण्डली में सूर्यं ग्रह मजबूत स्थिति में होते हैं उसे मान-सम्मान, उच्च पद की प्राप्ति होती हैं 18 अक्टूबर को सूर्यं तुला राशि में प्रवेश करेंगे। जो उनकी नीच राशि हैं। ऐसे में 12 राशियों के जातकों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा कुछ राशि के जातक मालामाल हो सकते हैं तो कुछ राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत हैं। 

1. मेष राशि Aries:- मेष राशि के जातकों के लियें सूर्यं के तुला राशि में प्रवेश करने से कई तरह की परेशानियां सामने खड़ी होंगी- 1. परिवार में लोग अस्वस्थ रहेंगे। 2. खर्चों में बढ़ोतरी होगी। 3. बने काम बिगड़ेंगे। 4. दापंत्य जीवन में प्रतिकूलता रहेगी। 5. व्यापार में दिक्कत हो सकती हैं। 

2. वृषभ राशि Taurus:- वृषभ राशि के जातकों के लियें भी यह गोचर उतम नहीं रहेगा हालांकि- 1. शत्रुओं से सूर्यं रक्षा करेंगे। 2. कर्ज में वृद्धि हो सकती हैं। 3. घर में कलह का माहौल हो सकता हैं। 4. दांपत्य जीवन में खटास पैदा हो सकती हैं। 

3. मिथुन राशि Gemini:- मिथुन राशि के जातकों के लियें सूर्यं का यह राशि परिवर्तन लाभप्रद नहीं होगा। 1. धन को लेकर चिंता रहेगी। 2. संतान से कष्ट हो सकता हैं। 3. बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। 4. मन अशांत रहेगा। 5. लाभ में भी कमी आ सकती हैं। 

4. कर्क राशि Cancer:- कर्क राशि के जातकों के लिए भी सूर्यं का यह गोचर खास नहीं हैं। 1. घर में कलह का माहौल बन सकता हैं। 2. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। 3. दांपत्य जीवन में खटास के संकेत हैं। 4. धन की फिजूलखर्ची बढ़ सकती हैं। 

5. कन्या राशि Virgo:- कन्या राशि के जातकों के लियें सूर्यं का यह गोचर  प्रतिकूल रहेगा। 1. दांपत्य जीवन में विवाद हो सकता हैं। 2. वाणी पर नियंत्रण रखें। 3. इस माह में कोई बड़ी मीटिंग प्लान न करें अगर करें तो दूसरों की सलाह के बाद ही निर्णय लें।  4. यात्रा संभल कर करें। 

6. तुला राशि Libra:- तुला राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का गोचर ठीक नहीं हैं। 1. तुला राशि में ही सूर्यं के नीच होने से जातकों के व्यक्तित्व पर इसका प्रभाव पड़ेगा। 2. आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती हैं। 3. दांपत्य जीवन में प्रतिकूलता आ सकती हैं। 4. मन अशांत रहेगा। 

7. मकर राशि Capricorn:- मकर राशि के जातकों के लियें भी सूर्यं का गोचर कुछ खास नहीं हैं। 1. कोईं नया काम शुरू न करें, यदि करें तो पहले सोच विचार लें। 2. व्यापार के क्षेत्र में घाटा हो सकता हैं। 3. नौकरी-पेशे में दिक्कत आ सकती हैं। 4. व्यापार में घाटा हो सकता हैं। 5. कहीं दूर यात्रा करने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जायें। 

8. कुंभ राशि Aquarius:- कुंभ राशि के जातकों के लियें सूर्यं का ये गोचर कुछ खास नहीं होनें जा रहा। 1. कईं तरह की परेशानियां सताएंगी। 2. भाग्य का साथ कम मिलेगा। 3. दोस्तों से विवाद हो सकता हैं। 4. नौकरी-पेशा करने वाले जातक को संभाल कर रहना होगा। 5. धार्मिक कार्यों में मन कम लगेगा। 6. यात्रा विचार कर करें। 

2. इन राशियों को होगा लाभ These zodiac signs will benefit:-

1. सिंह राशि Leo:- सिंह राशि के जातकों को सूर्यं देव के तुला राशि में प्रवेश का लाभ मिलेगा। 1. सिंह राशि के जातकों की किस्मत खुल सकती हैं। 2. कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। 3. आय के साथ व्यापार में वृद्धि होगी। 4. धन लाभ के योग हैं। 

2. वृश्चिक राशि Scorpio:- वृश्चिक राशि के जातकों को सूर्यं देव का तुला राशि में प्रवेश का अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा। 1. नौकरी-पेशा में सीनियर का साथ मिलेगा। 2. रुका हुआ कार्यं जल्द पूरा होगा। 3. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। 4. आय के नए स्रोत बनेंगे। 5. विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। 6. कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी। 

3. धनु राशि Sagittarius:- धनु राशि के जातकों के लियें भी सूर्यं का तुला राशि में परिवर्तन शुभ रहेगा। 1. मान सम्मान में वृद्धि होगी। 2. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। 3. लाभ के रास्ते खुलेंगे। 4. धन लाभ के भी योग हैं। 5. रुका हुआ धन मिल सकता हैं। 6. संतान पक्ष को लेकर सचेत रहें। 

4. मीन राशि Pisces:- मीन राशि के जातक के लियें यह समय अनुकूल रहेगा। 1. सूर्यं देव की कृपा से रुका हुआ कार्यं जल्द पूरा होगा। 2. धन आगमन के योग बन रहे हैं। 3. हालांकि, वाणी पर नियंत्रण रखें किसी का अपमान न करें तो यह गोचर लाभप्रद रहेगा।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION-आज हमनें हमारें लेख Tula Sankranti 2023: सूर्यं का तुला राशि में प्रवेश के माध्यम से जाना कि किस तरह से ये गोचर राशियों पर अपना प्रभाव डालेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.