Trigrahi Yog 2023- त्रिग्रही योग...

हमनें हमारें पिछले लेखों के माध्यम से बहुत से ग्रह गोचर के बारें में आपको अपने लेखों के माध्यम अवगत करवाया जैसे की मंगल अस्त, केतु गोचर, शनि मार्गी, सूर्यं गोचर 2023, राहु वक्री, शनि वक्री 2023 के प्रभाव और मईं ग्रह गोचर आदि लेखों के माध्यम से ये बताया की इन गोचर के माध्यम से हमारी राशियां किस प्रकार प्रभावित होती हैं और इसका हमारें जीवन पर किस प्रकार प्रभाव पड़ता हैं। 

इसी क्रम में हम आगें बढ़ाते हुयें आज हम हमारें लेख- Trigrahi Yog: 2023 त्रिग्रही योग के माध्यम से जानेंगे कि- त्रिग्रही योग क्या होता हैं और त्रिग्रही योग का निर्माण किस प्रकार होनें जा रहा हैं तो आयें जानतें हैं-

Trigrahi Yog 2023

Trigrahi Yog 2023- त्रिग्रही योग...

Trigrahi Yog 2023: समय समय पर ग्रह अपनी चाल बदलते हैं जिसका प्रभाव प्रत्येक जातक के जीवन पर पड़ता हैं। ग्रहों का परिवर्तन कईं राशियों के लियें बेहद शुभ होता हैं। एक राशि में कईं ग्रहों के विराजमान होने से युति का भी निर्माण होता हैं। ग्रहों की युति के शुभ और अशुभ दोनों परिणाम जातकों के ऊपर होते हैं। वही अक्टूबर महीने में एक ही घर में तीन बड़े ग्रह महत्वपूर्ण योग का निर्माण करेंगे। बनानें जा रहे 3 बड़े महत्वपूर्ण योग इन राशियों के जातकों के खुल जाएंगे किस्मत के द्वार राहु करेंगे मीन राशि में गोचर, 3 राशियों को होगा लाभ, 6 राशियों के खुलेंगे भाग्य- 1 अक्टूबर को तीन प्रमुख ग्रहों की युति एक ही राशि में बनने जा रही हैं। 1 अक्टूबर को बुध ग्रह अपनी खुद की राशि कन्या में प्रवेश करेंगे। जहां पहले से ही सूर्यं और मंगल विराजमान हैं। सूर्य और मंगल की युति 1 साल के बाद कन्या राशि में बनी हैं। सूर्यं को शक्ति का कारक माना जाता हैं जबकि मंगल साहस और पराक्रम के कारक माने जाते हैं।

1. त्रिग्रही योग का निर्माण Trigrahi Yog ka Nirman:-

Trigrahi Yog 2023: ऐसे में तीन ग्रहों की स्थिति एक ही राशि में रहने से त्रिग्रही योग का निर्माण होगा। 1 अक्टूबर को बुध अपनी स्वराशि कन्या में प्रवेश करेंगे। जब दो या दो से अधिक ग्रह किसी एक ही राशि में होते हैं तो इसके शुभ और अशुभ परिणाम भी पड़ते हैं। कन्या राशि में त्रिग्रही योग बनने से तीन राशि के जातकों को सुख सुविधाओं में वृद्धि सहित धन बुद्धि लाभ होगा उनके पराक्रम में वृद्धि होगी।

1. मिथुन Gemini:-

Trigrahi Yog 2023: त्रिग्रही योग मिथुन राशि के लियें बेहद शुभ साबित होने वाला हैं। अच्छे परिणाम के साथ ही भौतिक सुख सुविधा में वृद्धि होगी, जमीन मकान वाहन की खरीदारी कर सकेंगे, धन मिलेगा पैतृक संपत्ति में लाभ मिलने के आसार बन रहे हैं।

2. सिंह Leo:-

Trigrahi Yog 2023: सिंह राशि के जीवन में 1 अक्टूबर के बाद महत्वपूर्ण बदलाव आयेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा पदोन्नति के संकेत मिल रहा हैं, नौकरी पेशा वाले जातकों को नौकरी की तलाश पूरी हो सकती हैं, अचानक धन लाभ होगा आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, पराक्रम में वृद्धि होगी कई कार्य पूर्ण करेंगे फंसा हुआ धन भी वापस मिल सकता हैं।

3. धनु Sagittarius:-

Trigrahi Yog 2023: त्रिग्रही योग का निर्माण धनु राशि के लियें भी लाभदायक सिद्ध होने वाला हैं। धन और वेतन में वृद्धि हो सकती हैं, पदोन्नति के आसार बन रहे हैं, परिवार का सहयोग मिलेगा, धन लाभ के योग मिलेंगे हालांकि कुछ मामले में तनाव मिल सकता हैं, इसके साथ ही कई अच्छे प्रस्ताव सामने आएंगे, कामकाज का क्षेत्र बढ़ेगा।

2. सूर्य मंगल युति Surya Mangal Yuti:-

Trigrahi Yog 2023: कन्या राशि में 1 साल के बाद सूर्यं और मंगल की युति बनी हैं। 17 सितंबर से बनी यह युति 3 अक्टूबर तक जारी रहेगी, 3 अक्टूबर को मंगल तुला राशि में प्रवेश करेंगे, मंगल और सूर्य की युति का लाभ कईं राशियों के जातकों को मिलेगा।

1. मेष Aries:-

Trigrahi Yog 2023: सूर्य मंगल की युति मेष राशि के लियें बेहद शुभ मानी जारी हैं। शत्रु पर विजय हासिल करेंगे खर्चे में कटौती होगी बचत करने में सफल रहेंगे इसके साथ ही धन आगमन के कईं स्रोत खुलेंगे मनोवांछित सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

2. कर्क Cancer:-

Trigrahi Yog 2023: कर्क राशि के जातकों के करियर में नईं संभावनायें शुरू होगी। छात्रों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे व्यापार का विस्तार करेंगे। नौकरी पेशा वालें जातकों को नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, छिटपुट समस्या उत्पन्न हो सकती हैं।

3. वृश्चिक Scorpio:-

Trigrahi Yog 2023: सूर्यं मंगल की युति वृश्चिक राशि के जातकों को भी महत्वपूर्ण लाभ देगी व्यापारियों को मुनाफा होगा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना हैं, इसके साथ ही वाद विवाद वाले प्रतियोगिता में जीत हासिल कर सकते हैं, जीवन में कठिनाईं से उभरकर आगे बढ़ेंगे इसके साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। इस दौरान कई महत्वपूर्ण गतिविधि का हिस्सा बनेंगे।

3. राहु परिवर्तन Rahu Parivartan:-

Trigrahi Yog 2023: राहु हमेशा वक्री गति से गोचर करते हैं। राहु को मायावी और रहस्यमयी ग्रह माना हैं और 18 महीने में राशि परिवर्तन करते हैं, वर्तमान में राहु मेष राशि में विराजमान हैं। 30 अक्टूबर को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेंगे। राहु 30 अक्टूबर को 4:37 बजे मेष राशि से निकलकर मीन राशि में पहुंचेंगे और 18 मई 2025 तक इसी राशि में रहेंगे। राहु का गोचर कईं राशियों के लियें विपरीत स्थिति का निर्माण करेगा जबकि तीन राशियों को इससे महत्वपूर्ण लाभ मिल सकता हैं। इन राशियों को लाभ-

1. मेष Aries:-

Trigrahi Yog 2023: राहु का गोचर मेष राशि के लियें बेहद शुभ होने वाला हैं। राहु के मेष राशि से निकलते ही गुरु चांडाल दोष समाप्त हो जाएंगे। इस दोष से मुक्ति मिलने के साथ ही गुरु की कृपा मेष राशि वाले पर बरसने लगेगी और उसे करियर सहित धन और प्रबल लाभ मिलेगा।

2. वृषभ Taurus:-

Trigrahi Yog 2023: राहु का गोचर वृषभ राशि के लियें बेहद शुभ होने वाला हैं। आर्थिक स्थिति में स्थिरता बनी रहेगी इसके साथ ही सफलता मिलेंगी रुके हुयें कार्यं पूरे होंगे। राहु के शुभ प्रभाव से चुनौतियां में कमी आयेंगी इसके साथ ही धन संचय करने में सफल रहेंगे, व्यापार का विस्तार कर सकेंगे।

3. कन्या Virgo:-

Trigrahi Yog 2023: कन्या राशि के जीवन में सकारात्मक परिणाम आयेंगा और धन लाभ होगा इसके साथ ही आय वृद्धि की नई संभावनाएं मिलेगी, आर्थिक रूप से मजबूती मिलने के साथ कन्या राशि को पार्टनरशिप के काम में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION-आज हमनें हमारें लेख Trigrahi Yog: 2023 त्रिग्रही योग के माध्यम से जाना कि ये योग हमारें जीवन पर क्या प्रभाव डालने जा रहा हैं ये योग-

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.