Shani Vakri 2023: शनि वक्री शत्रुहंता योग...

आज हम हमारें लेख- Shani Vakri 2023: शनि वक्री शत्रुहंता योग के माध्यम से ये बाताने जा रहें हैं कि शनि- मंगल के वक्री होने से किन 7 राशियों के भाग्य उदय होने वाले हैं उन्हें किस प्रकार कार्यों में सफलता मिलने जा रहीं हैं और धन लाभ होने वाला हैं। इन राशियों के जातकों को केन्द्र त्रिकोण राजयोग का भी लाभ मिलेगा मुकदमों में सफलता प्राप्त होगी। 

भाग्य वृद्धि और अचानक धन लाभ का भी योग है। लाइफ पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा भाग्य में वृद्धि होने के साथ-साथ नौकरी-व्यापार में भी तरक्की होगी। हमने हमारें पिछले लेख शनि वक्री 2023 के प्रभाव के माध्यम से ये जाना था कि शनि सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं ये किसी राशि में करीब ढाई साल तक रहते हैं। शनि को कर्मफलदाता और न्यायाधिपति कहा जाता हैं शनिदेव जातकों को उनके द्वारा कियें गयें कर्मों के आधार पर शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं।

Shani Vakri 2023

 Shani Vakri 2023: शनि वक्री शत्रुहंता योग...

Shani Vakri 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की चाल का बेहद खास महत्व हैं सभी ग्रह एक निश्चित समय पर एक राशि से निकल कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं खास करके शनि ग्रह ढाईं साल में राशि परिवर्तन करते हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लग जाता हैं। साल 2023 में शनि ने 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश किया हैं। वर्तमान में शनि देव कुंभ राशि में वक्री अवस्था में मौजूद हैं। जिससे त्रिकोण राजयोग का निर्माण हुआ हैं जिसका लाभ सात राशियों को 2025 तक मिलने वाला हैं। शनि कुंभ राशि में 03 नवंबर 2023 तक रहेंगे फिर इसके बाद मार्गी हो जाएंगे।

1. शनि का वक्री होना इन राशियों के लियें शुभ Shani ka vakree hona in rashiyon ke liyen shubh:-

1. सिंह राशि Leo- शनि का वक्री होना सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ साबित सिद्ध हो सकता हैं। 1. व्यापार-  व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। अचानक धन लाभ के योग हैं, व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती हैं। भाग्य में वृद्धि होने के साथ-साथ नौकरी-व्यापार में भी तरक्की होगी। भाग्य वृद्धि और अचानक धन लाभ का भी योग हैं। 2. शिक्षा- छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। 3. परिवार- संतान की ओर से भी कोई खुशी मिल सकती हैं लाइफ पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा। केन्द्र त्रिकोण राजयोग का भी लाभ मिलेगा मुकदमों में सफलता प्राप्त होगी।  

2. तुला राशि Libra- शनि का कुंभ राशि में गोचर और साल 2025 तक इसी राशि में रहना जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक होगा। 1. व्यापार- नौकरी और व्यापार करने वालों के लिए साल 2025 तक कई अच्छे मौके मिलेंगे जमीन-जायदाद में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता हैं नौकरी के कई प्रस्ताव आएंगे  व्यापार में अच्छी कामयाबी मिलने की संभावना हैं। नई कार या फिर घर खरीद सकते हैं कहीं से अचानक आपको धन लाभ होता दिखाईं पड़ रहा हैं। 2. परिवार- संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती हैं संतान के करियर और आर्थिक लिहाज से शुभ रहेगा शनिदेव की विशेष कृपा आपके ऊपर रहेगी। 

3. धनु राशि Sagittarius- शनि का वक्री होना धनु राशि के जातकों के लिए लाभदायी साबित हो सकता हैं। 1. व्यापार- व्यापार के कई क्षेत्रों में अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिल सकता हैं कार्यों में सफलता और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा।2. शिक्षा- विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

4. वृश्चिक राशि Scorpio- के जातकों के लिए शनि का वक्री लकी साबित हो सकता हैं।1. व्यापार- व्यापार और नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम रहेगा पदोन्नति और आयवृद्धि के योग हैं आर्थिक स्थिति में सुधार रहेगा। 2. परिवार- संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती हैं संतान के करियर और आर्थिक लिहाज से शुभ रहेगा शनिदेव की विशेष कृपा आपके ऊपर रहेगी शादीशुदा लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरी हैं। सेहत अच्छी रहेगी कार्यों में सफलता मिल सकती हैं। 

2. मंगल ने कन्या राशि में बनाया शत्रुहंता योग Mangal ne kanya raashi mein banaya shatruhanta yog:-

Shani Vakri 2023: वर्तमान में  ग्रहों के सेनापति और भूमिपुत्र मंगल ग्रह कन्या राशि में विराजमान हैं ऐसे से इस राशि में शत्रुहंता योग का निर्माण हो रहा हैं जिसका प्रभाव 18 सितंबर तक रहेगा ऐसे में कई राशियों को विशेष लाभ मिल सकता हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार- शत्रुहंता योग दो शब्दों से मिलकर बना हैं जिसका अर्थ हैं शत्रुओं का नाश करने वाला जब इस भाव में मंगल या फिर शनि की स्थिति या फिर दृष्टि पड़ती हैं तो इस योग का निर्माण होता हैं।

1. मेष राशि Aries- शत्रुहंता योग मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला हैं कानूनी मामलों से राहत मिलने के योग हैं नौकरी में भी सफलता मिल सकती हैं समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा कार्यों में सफलता मिलेगी आय में वृद्धि के भी योग बनेंगे शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब होंगे।

2. तुला राशि Libra:- शत्रुहंता योग से तुला राशि के जातकों को बहुत लाभ मिलेगा  हर चुनौती से छुटकारा पाने का साहस मिलेगा नौकरी-पेशा के लिए समय अच्छा रहेगा पदोन्नति और तरक्की के प्रबल योग हैं आय में वृद्धि के योग बनेंगे आत्मविश्वास बढ़ेगा शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब होंगे।

3. कर्क राशि Cancer:- शत्रुहंता योग कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित हो सकता हैं जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है आत्म-विश्वास बढ़ेगा और समस्याओं से छुटकारा मिलेगा नौकरी-पेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को भी अचानक धन लाभ हो सकता हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब होंगे।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION- आज हमनें हमारें लेख शनि Vakri 2023 शनि वक्री शत्रुहंता योग के माध्यम से जाना की किन जातकों की राशि पर इसका क्या परिणाम होने वाला हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.