Shani Margi 2023-2024: शनि मार्गी...

शनि होने वाले हैं मार्गी जानें- सिंह राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव आज हम हमारें लेख में आपको बतानें जा रहें हैं Shani Margi 2023-2024: शनि मार्गि के माध्यम से जानेंगे कि- न्याय के देवता शनिदेव वक्री से मार्गि होने जा रहें हैं शनि की वक्र अवस्था 4 नवंबर को खत्म होने जा रहीं हैं। शनि 17 जून को वक्री हुयें थे जो कि 4 नवंबर को मार्गी हो जायेंगे ये मार्गी अवस्था अगले साल 30 जून 2024 तक रहेगी। ये अवस्था सूर्यं की चाल के ऊपर निर्भर करती हैं। इसे पहले हमारे पिछले लेखों शनि दोष क्यों लगता हैं ? और शनि वक्री 2023 के प्रभाव के माध्यम से शनि के बारें में विस्तृत रूप से जाना इस क्रम को आगें बढ़ाते हुयें हम हमारें लेख- Shani Margi 2023-2024: शनि मार्गी के माध्यम से जानेंगे की शनि मार्गी होने से क्या होगा। 

Shani Margi 2023-2024

Shani Margi 2023-2024: शनि मार्गी- सिंह राशि पर शनि मार्गी का प्रभाव...

Shani Margi 2023-2024: मंगल, शनि और गुरु ये आउटर सर्किल के प्लेनेट हैं शुक्र, बुध और  सूर्य के करीब रहते हैं वक्री अवस्था में कोई भी ग्रह बहुत तेजी से फल करता हैं। शनि दसवें और ग्याहरवें भाव के स्वामी होते हैं शनि सबके लिए बुरे नहीं होते जिन राशियों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती होती हैं सिर्फ उनको ही दुष्प्रभाव देखने को मिलेगा-शनिदेव के शरणागत रहने वाले जातकों को मोक्ष की प्राप्ति होती हैं यह वरदान शनिदेव को देवों के देव महादेव से प्राप्त हुआ हैं।

1. सिंह राशि पर शनि मार्गी का प्रभाव Effect of Shani Margi on Leo:-

Shani Margi 2023-2024: सिंह राशि के लिए शनि इस समय सप्तम भाव से गोचर करेंगे। सप्तम का गोचर शनि का अच्छा नहीं होता वैसे भी सिंह राशि के लियें ये अच्छे ग्रह नहीं हैं सिंह राशि सूर्यं की राशि हैं शनि सूर्यं से मित्र भाव नहीं रखते। शनि की मकर राशि छठें भाव में होगी। कुम्भ राशि सप्तम भाव में होगी। शनि सिंह राशि के जातकों के लियें मार्क के फल करते हैं या फिर छठें भाव का फल करते हैं। जब शनि सिंह राशि के लियें आते हैं तो ज्यादा फल करते हैं। यदि आपकी कुण्डली में दशा भी शनि की चल रही हैं, जिससे आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। यदि अष्टकवर्गं चार्टं में 5 या 6 नंबर होंगे तो आपको इसका बढ़िया फल मिलेगा। शनि की तीसरी दृष्टि पड़ रही हैं भाग्य स्थान के ऊपर भाग्य का साथ आपको मिलेगा। 

शनि जब भाग्य स्थान को देखते हैं तो उसके फलों में कमी आ जाएगी जो भी काम करेंगे उसमें देरी देखने को मिलेगी शनि काम को डिले कर देते हैं। इस वजह से हो सकता हैं भगवान के काम पर आपका ध्यान न रहे। नौवें भाव से धार्मिक यात्रा भी देखी जाती हैं रास्ते में कोई न कोई परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। ऐसा अगले साल जून तक होगा। शनि जब आपकी राशि को देखते हैं तो शनि की दृष्टि से आप धीमें हो जाते हैं। आप ज्यादा समय आलस में बिताएंगे कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा सजग रहें। सामने वाले की बात पर ध्यान न देना समस्या पैदा करेगा। शनि की एक दृष्टि जाएगी चौथे भाव के ऊपर मां की सेहत को लेकर कोई दिक्कत हो सकती हैं, सावधान रहने की जरुरत हैं। हर दस्तावेज को बहुत ध्यान से रखें। यदि आपकी कुण्डली में शनि की दशा या महादशा चल रही हैं तो शनि के मंत्रों का जाप करें: मंत्र:- "ॐ शं शनैश्चराय नमः" अर्थात- सभी कर्मों का फल देने वालें हे शनि देव आप हमारे कुछ कर्मों का नाश करें हमें शुभ फल प्रदान करने की कृपा करें। शनिवार के दिन किसी भी काली वस्तु का दान कर सकते हैं। दान करते समय ध्यान रखें कि हमेशा संकल्प लेकर ही करें। 

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं हैं। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना हैं, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION- हमनें हमारें लेख Shani Margi 2023-2024: शनि मार्गी- सिंह राशि पर शनि मार्गी का प्रभाव क्या होनें वाला के बारें में जाना-

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.