Budhaditya Rajyoga- बुधादित्य राजयोग 2023...

आप सभी पाठकों के सहयोग व प्यार के बल से हमें ये सब लिखने की शक्ति प्राप्त होती हैं मुझे आपको ये बतातें हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही हैं कि- हमारे लेखों को अन्य देशों से भी अपार प्रेम मिल रहा हैं जैसे कि United States Canada Ireland Sweden Singapore France Norway इत्यादि यहाँ रहने वाले भारतीय व अन्य लोगों द्वारा हमारें इन लेखों जैसे कि हाल ही में लिखें लेख- महा विपरीत राजयोग, मंगल गोचर, सूर्यं ग्रह गोचर आदि लेखों को बहुत ही पंसद किया गया और मैं आपको ये बताता हुआ चलता हूँ कि रूद्राक्ष के बारें में जो हमारा लेख हैं वह पाठकों के द्वारा अत्यंत पंसद किया गया हैं इस प्यार के लियें आपका बहुत बहुत धन्यवाद-

Budhaditya Rajyoga- बुधादित्य राजयोग 2023...

Budhaditya Rajyoga- बुधादित्य राजयोग 2023...

Budhaditya Rajyoga 2023: तो आयें अब हम हमारें लेख- बुधादित्य राजयोग "बुध सिंह राशि में मार्गी होंगे जिसे बुधादित्य राजयोग कहा जाता हैं" बुधादित्य राजयोग के सम्बन्ध में आपको बताते हैं वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार- 4 सितंबर की शाम 4:58 मिनट पर गुरु बृहस्पति मेष राशि में वक्री अर्थात गोचर होंनें जा रहा हैं। इसके अलावा धन-वैभव के दाता शुक्र भी सुबह 6:17 मिनट पर कर्क राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। ज्योतिष के अनुसार- हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। 

Budhaditya Rajyoga 2023: जिसका 12 राशियों पर प्रतिकूल और अनुकूल प्रभाव पड़ता हैं। अगस्त की तरह अब सितंबर में भी एक साथ कईं बड़े ग्रह गोचर होने वाले हैं इसमें गुरू शुक्र मंगल बुध और सूर्यं ग्रह शामिल हैं। जहां सितंबर में बुध, गुरु, शुक्र, मंगल और सूर्य की चाल बदलने वाली हैं अर्थात गोचर करने जा रहें हैं। वही गुरु वक्री, बुध और शुक्र ग्रह मार्गी होंगे तो वहीं मंगल के अस्त होने से सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। सनातन ज्योतिष के अनुसार-  सबसे पहले 4 सितंबर 2023 को शुक्र कर्क राशि में मार्गी होंगे और इसी दिन गुरु मेष राशि में वक्री होंगे इसके बाद 16 सितंबर 2023 को बुध सिंह राशि में मार्गी होंगे जिससे बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। 17 सितंबर 2023 को सूर्य कन्या राशि में गोचर कर जाएंगे। इससे महाविपरित राजयोग बनेगा। इसके बाद 24 सितंबर 2023 को मंगल कन्या राशि में अस्त हो जाएंगे।

1. सितंबर में कब कौन सा ग्रह बदलेगा चाल September mein kab kaun sa grah badalega chaal:-

Budhaditya Rajyoga 2023: गुरु वक्री और शुक्र मार्गी- वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार- 4 सितंबर की शाम 4:58 मिनट पर गुरु बृहस्पति मेष राशि में वक्री होंगे। इसके अलावा धन-वैभव के दाता शुक्र भी सुबह 6:17 मिनट पर कर्क राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। बुध मार्गी- वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार- ग्रहों के राजकुमार बुध 16 सितंबर 2023 को 1:21 मिनट पर सिंह राशि में मार्गी हो रहे हैं। सूर्य गोचर 17 सितंबर 2023 को दोपहर 1:20 पर सूर्यं अपनी सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

2. 5 बड़े ग्रह के गोचर से चमकेगी 7 राशियों की किस्मत 5 bade grah ke gochar se chamakege 7 rashiyon ke kismat:-

1. मीन राशि Pisces:- 

Budhaditya Rajyoga 2023: मीन राशि वालों के लिए बुधादित्य राजयोग लाभकारी साबित हो सकता हैं। वित्तीय लाभ हो सकता हैं। करियर में नए अवसर मिल सकते हैं। कानूनी या अदालती मामलों से जुड़े लोग परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला हैं।

2. मकर राशि Capricorn:-

Budhaditya Rajyoga 2023: ग्रहों का गोचर मकर राशि जातकों के लियें भाग्यशाली साबित हो सकता हैं। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों के लियें समय अनुकूल रहेगा इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकता हैं। विदेश यात्रा के आसार हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी पारिवारिक समस्याओं का अंत होगा और घर में खुशी का माहौल रहेगा। विवाह में विलंब हो रहा हैं तो उसका निवारण होने की सम्भावना हैं। धन लक्ष्मी प्राप्ति के योग बनेंगे और आय के नये नये साधन मिल सकते हैं।

3. वृश्चिक राशि Scorpio:- 

Budhaditya Rajyoga 2023: वृश्चिक राशि वालों के लिए बुधादित्य राजयोग जबरदस्त प्रगति और सफलता ला सकता हैं। करियर भाव में अनुकूल ग्रहों की स्थिति से पदोन्नति या नए अवसर मिल सकते हैं नए व्यापार की शुरुआत करना लाभकारी रहेगा अप्रत्याशित धन लाभ प्राप्त हो सकता हैं। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में विजय प्राप्त हो सकती हैं।

4. तुला राशि Libra:- 

Budhaditya Rajyoga 2023: तुला राशि जातकों के लियें सितंबर का महिना बहुत शुभ रहने वाला हैं। भाग्य का साथ मिलेगा नयी गाड़ी या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। कुण्डली जन्म कुण्डली में व्यापारियों के लियें समय अनुकूल रहेगा व्यवसाय में लाभ मिलेगा करियर में भी शुभ परिणाम मिल सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लियें सितंबर का महीना बहुत ही शुभ साबित रहेगा। नई नौकरी के नयें अवसर मिलेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में अच्छी कामयाबी मिल सकती हैं। लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में अच्छा लाभ हो सकता हैं। इस महीने आप कारोबार के संबंध से यात्रा भी कर सकते हैं जो शुभ साबित हो सकती हैं।

5. वृषभ राशि Taurus:- 

Budhaditya Rajyoga 2023: ग्रहों का गोचर और सितंबर का महीना वृषभ राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता हैं। रुके हुए काम पूरे होंगे और अटका हुआ धन भी वापस आने के योग हैं। कार्यों में सफलता मिल सकती हैं। आय में वृद्धि और नयें- नमें स्त्रोत से धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। आय में कई गुना वृद्धि होगी। माह के अंत में कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती हैं।

6. सिंह राशि Leo:- 

Budhaditya Rajyoga 2023: सितंबर में होने जा रहे ग्रहों के परिवर्तन का समय जातकों के लियें उत्तम रहने वाला हैं। भाग्य का साथ मिलेगा किस्मत चमक सकती हैं। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा हैं। प्रमोशन मिल सकता हैं। कारोबार में सफलता के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। रुके हुए कार्यं पूरे होंगे। यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यों में भी सफलता मिलेगी। पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग हैं। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। बिजनेस करने वालों को निवेश के अच्छे अवसर मिलेंगे जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

7. मेष राशि Aries:- 

Budhaditya Rajyoga 2023: 5 ग्रहों के गोचर से जातकों को बहुत लाभ मिलेगा गुरु राहु की स्थिति और मंगल की दृष्टि की कृपा बनेगी दांपत्य जीवन में उत्साह और सहयोग बना रहेगा आय में वृद्धि हो सकती हैं। कारोबार में भी सफलता मिलने के योग हैं, तरक्की के नयें रास्ते खुलने के प्रबल संकेत हैं। मान सम्मान मिलेगा और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी अटके और रुके हुए कामों को गति मिल सकती हैं। विदेशों से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए समय उत्तम हैं। लव लाइफ में आपको सफलता मिल सकती हैं। प्रेम- संबंध विवाह में तब्दील हो सकता हैं।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION-आज हमनें हमारें लेंख- Budhaditya Rajyoga बुधादित्य राजयोग 2023 के माध्यम से जाना कि बुधादित्य राजयोग क्या हैं? ये राजयोग कब होने जा रहा हैं? और ये किन 7 राशियों के जातकों पर शुभ प्रभाव डालने वाला हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.