सूर्यं ग्रह गोचर-Surya Gochar 2023...

हमनें हमारे पिछले लेखों में सूर्यं गोचर, मईं ग्रह गोचर, गुरु ग्रह का गोचर, गुरु अस्त और बुध गोचर में जाना की ग्रह जब अस्त होता हैं तो क्या प्रभाव जातक की राशि में  होता हैं ? इसी क्रम: में आगे बढ़ते हुए आज हम सूर्यं ग्रह गोचर-Surya Gochar 2023 के बारें में जानेंगे की किन राशियों पर अत्यधिक प्रभाव होनें जा रहा हैं। Astrology के अनुसार इस महीने अगस्त में अब तक का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन {Astronomical Transit} होगा। जब ग्रहों के देवता सूर्यं देव चार दिन बाद यानि की 17 अगस्त 2023 को गोचर करेंगे जो राशियों के लियें चमत्कार जैसा होगा इन राशियों के लोगों की किस्मत बस चमकने ही वाली हैं। 

Surya Gochar 2023

सूर्यं ग्रह गोचर-Surya Gochar 2023...

Surya Gochar 2023: पूरे ब्रह्मांड में ग्रहों का गोचर समय-समय पर होता रहता हैं जैसा कि हमनें हमारें पिछले लेख जैसे कि- गुरु ग्रह का गोचर और बुध गोचर से जाना। ऊर्जा देने वाले सूर्यं देव जब गोचर करते हैं तो सोई किस्मत भी जाग जाती हैं ऐसी ही कुछ होना हैं। ग्रहों के राजा सूर्यं का राशि परिवर्तन 17 अगस्त 2023 वार-गुरूवार को होने वाला हैं सूर्यं का गोचर सिंह राशि में 17 अगस्त 2023 गुरुवार को दोपहर 01:44 बजे होगा सूर्यं देव 17 सितंबर तक सिंह राशि में विराजमान रहेंगे और वे उस दिन दोपहर 01:42 बजे कन्या राशि में गोचर करेंगे- 17 अगस्त की दोपहर 01 बजकर 44 मिनट पर जब राशियों का भाग्योदय होगा। 

Surya Gochar 2023: हिंदू पंचांग के अनुसार- 17 अगस्त सूर्यं देव सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। वर्तमान समय में सूर्यं कर्क राशि में विराजमान हैं। सूर्यं गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ेगा लेकिन कुछ राशि ऐसी हैं जिन्हें सूर्यं के राशि परिवर्तन से सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा वह राशियां हैं सिंह, धनु और वृश्चिक-

Surya Gochar 2023: ज्योतिष पंचांग के अनुसार- 17 अगस्त 2023, गुरुवार के दिन दोपहर 01:44 पर ग्रहों के राजा सूर्यं कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे इसका प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ेगा बता दें कि- सूर्यं पिता, आत्मा, साहस इत्यादि के कारक ग्रह माने जाते हैं। जिस जातक की कुंडली में सूर्यं की दृष्टि प्रबल होती हैं उन्हें इन क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होता हैं। ऐसे ही सूर्यं गोचर से तीन राशियां ऐसी हैं जिन्हें सर्वाधिक लाभ प्राप्त होने वाला हैं। आइए जानते हैं- किन-किन राशियों पर पड़ेगा सूर्यं गोचर-Surya Gochar 2023 का सकारात्मक प्रभाव ?

1. सिंह राशि Leo Zodiac Sign:- 

Surya Gochar 2023: सूर्यं के राशि परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को लाभ प्राप्त हो सकता हैं। इस दौरान 1. उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी 2. परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर होंगे। 3. इसके साथ कार्यक्षेत्र में भी उत्तम परिणाम मिलने की संभावना हैं। 4. आर्थिक क्षेत्र में भी जातक को सफलता प्राप्त हो सकती हैं। 5. सामाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी के संभावना अधिक हैं।

2. वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Sign:-

Surya Gochar 2023: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्यं गोचर शुभ माना जा रहा हैं। 1. इस दौरान जातक को आर्थिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। 2. साथ ही लंबे समय से अटके हुए कार्यं पूर्ण होंगे। 3. कार्यं क्षेत्र में भी जातक अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे पदोन्नति या आय में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। 4. इसके साथ साझेदारी से किए जा रहें व्यापार में भी सूर्य गोचर का शुभ प्रभाव पड़ेगा। 5. जो जातक नौकरी के लिए अवसर तलाश रहे हैं, उन्हें भी सफलता मिल सकती हैं।

3. धनु राशि Sagittarius Zodiac Sign:-

Surya Gochar 2023: धनु राशि के जातकों के लिए सूर्यं गोचर फलदाईं साबित हो सकता हैं। 1. इस दौरान कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम नजर आएंगे साथ ही व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी अच्छा मुनाफा हो सकता हैं। 2. इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और लंबे समय से चली आ रही परेशानियां भी दूर हो सकती हैं। नोट- इस बात का ध्यान रखें कि जातक जानबूझकर किसी विवाद में ना पड़ें और वाणी पर संयम रखें। नोट- जल्द ही शुभ व शुध्द राशि रत्न हमारी वेवसाईट के माध्यम से आप अपने निवास पर प्राप्त कर सकते हैं। जो कि पुरी तरह से शुध्द व खरें होगें और साथ ही पाय रत्न की शुध्दता का प्रमाणपत्र-

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION- आज हमनें हमारें लेंख- सूर्य ग्रह गोचर Surya Gochar 2023 के माध्यम से बताया कि किस प्रकार ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा हैं इस राशि परिवर्तन से वह कौन कौन सी राशियां हैं जिस इसका फल मिलने जा रहा हैं आशा करते हैं कि आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.