मंगल गोचर Mangal Gochar 2023...

हमनें हमारें पुराने लेख जैसे शनि दोष, राहु वक्री, भद्रा राजयोग, सूर्यं गोचर, शनि वक्री और मईं ग्रह गोचर के माध्यम से जाना की जब हमारी राशि में ग्रह का गोचर होता हैं तो हमारे जीवन पर किस प्रकार का प्रभाव होता हैं इसी क्रम में आगें बढ़ाते हुए आज हम मंगल गोचर Mangal Gochar 2023 के माध्यम से जानेंगे कि मंगल गोचर से हमारी राशि पर क्या असर होगा- तो आयें जानतें इस बारें में सम्पूर्ण तरीके से की क्या असर हो रहा हैं हमारें जीवन पर- Mangal Gochar 2023: मंगल गोचर कन्या राशि में अगले 45 दिनों में किन का होगा मंगल किन राशियों का होगा अमंगल जानें-

मंगल गोचर Mangal Gochar 2023...

मंगल गोचर Mangal Gochar 2023...

Mangal Gochar 2023: मंगल गोचर 18 अगस्त 2023 को कन्या राशि में 03:54 मिनट पर हो रहा हैं। मंगल का यह गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला हैं। अगले 45 दिन तक इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर दिखाईं देगा ऐसे में आइयें विस्तार से जानते हैं- सभी राशियों पर कैसा रहेगा मंगल गोचर का प्रभाव-

Mangal Gochar 2023: मंगल आज कन्या राशि में आकर शनि और गुरु के साथ षडाष्टक योग बनाने जा रहा हैं। मंगल शनि और गुरु का यह योग 18 अक्टूबर को मंगल के तुला राशि में जाने तक बना रहेगा क्योंकि मंगल से शनि छठे {6} घर में कुंभ राशि में होंगे जबकि मंगल की राशि मेष में चल रहे गुरु मंगल से आठवें {8} घर में होंगे ऐसे में इस विचित्र योग के बीच मंगल का यह गोचर मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव डालेगा जानें- मेष से मीन तक मंगल के कन्या राशि में गोचर का प्रभाव- 

1. मेष राशि Aries :-

Mangal Gochar 2023: मेष राशि वालों के लियें ये गोचर मिला-जुला रहने वाला हैं। 1. इस दौरान कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में आयेंगा। 2. इस दौरान कार्यक्षेत्र में भी कईं बदलाव देखने को मिल सकते हैं या हो सकता हैं कि काम के सिलसिले से आपको लंबी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा करनी पड़े। 3. मंगल का कन्या राशि में गोचर आपके खर्चों में वृद्धि कर सकता हैं, इसके कारण आप स्वभाव में आक्रामक हो सकते हैं और दूसरों के नज़र में आपकी छवि खराब हो सकती हैं।

2. वृषभ राशि Taurus:-

Mangal Gochar 2023: वृषभ राशि वालों के लियें यह गोचर मिले जुले परिणाम देगा। बारहवें भाव के स्वामी का पांचवें भाव में मौजूदगी आपके लियें अनुकूल प्रतीत नहीं हो रही हैं। ऐसे में मंगल का कन्या राशि में गोचर- 1. आपके लियें मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता हैं। 2. ऐसे में मंगल का कन्या राशि में गोचर आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत करने के लियें आगाह करता हैं इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखते हुयें योग और व्यायाम करने की सलाह दी जाती हैं। 3. साथ ही यात्रा करते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता हो सकती हैं।

3. मिथुन राशि Gemini:-

Mangal Gochar 2023: मिथुन राशि वालों के लियें ये गोचर सामान्य परिणाम देगा। 1. इसके परिणामस्वरूप यह समय संपत्ति, घर या वाहन खरीदने के लियें अनुकूल साबित होगा और भविष्य में आपको लाभ देगा। 2. हालांकि मंगल का चौथे भाव में गोचर आपके घरेलू जीवन उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता हैं। 3. मंगल का कन्या राशि में गोचर आपकी माता जी के साथ आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकता हैं और किसी बात को लेकर आपकी नोकझोंक हो सकती हैं।

4. कर्क राशि Cancer:-

Mangal Gochar 2023: कर्क राशि के जातको के लियें यह गोचर मंगल-कारक रहने वाला हैं। 1. मंगल का कन्या राशि में गोचर आपके तीसरे भाव यानी कि भाई-बहनों, शौक, लघु यात्रा और संचार कौशल के भाव में होगा मंगल का तीसरे भाव में गोचर आपके लियें अनुकूल साबित होगा। 2. इस दौरान आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और ऊर्जावान महसूस करेंगे और बातचीत में निर्भीक रहेंगे। 3. आपको अपने पिता और गुरुजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा हालांकि उनके स्वास्थ्य के प्रति भी ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

5. सिंह राशि Leo:-

Mangal Gochar 2023: सिंह राशि के जातकों के लियें यह गोचर आपके लियें सामान्य रहेगा।  1. जैसा आपने सोचा भी नहीं होगा इसके अलावा मंगल का कन्या राशि में गोचर आपको अचानक से कई समस्याएं भी दे सकता हैं। 2. इसलिए अपने और अपने जीवन- साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और यात्रा करते समय सावधानी पूर्वक वाहन चलाएं ऐसे में उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें और नियमित जांच कराएं मंगल आठवें भाव पर दृष्टि डाल रहे हैं। 3. जिसके फलस्वरूप आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर संपत्ति या धन में वृद्धि कर सकते हैं जैसे कि दोनों के नाम पर कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

6. कन्या राशि Virgo:-

Mangal Gochar 2023: मंगल का कन्या राशि में गोचर आपको सकारात्मकता का अनुभव कराएगा मंगल का कन्या राशि में गोचर- 1. उन छात्रों के लियें अनुकूल रहेगा जो डॉक्टर बनने के लियें प्रैक्टिस कर रहे हैं। 2. लग्न भाव से मंगल आपके चौथे, सप्तम और आठवें भाव पर दृष्टि डाल रहे हैं मंगल का कन्या राशि में गोचर प्रॉपर्टी की खरीद व बिक्री के लियें अनुकूल समय हैं। 3. वहीं सातवें भाव पर मंगल की दृष्टि उन लोगों के लियें बेहतर साबित होगी जो पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं। 4. इसके अलावा इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

7. तुला राशि Libra:-

Mangal Gochar 2023: तुला राशि के लोगों के लियें मंगल का यह गोचर- 1. खर्चों में वृद्धि कराने वाला रहेगा जिससे की आपको बहुत लाभ होगा इस दौरान प्रॉपर्टी में किसी प्रकार का निवेश करने या पैसों का लेन-देन करने से बचने की सलाह दी जाती हैं। 2. मंगल बारहवें भाव से आपके तीसरे, छठे और सातवें भाव पर दृष्टि डाल रहें हैं। इतना ही नहीं आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता हैं।

8. वृश्चिक राशि Scorpio:-

Mangal Gochar 2023: वृश्चिक राशि वालें जातकों के लियें मंगल का कन्या राशि में गोचर-  1. ग्यारहवें भाव यानी कि लाभ और इच्छाओं के भाव में होगा लग्न भाव के स्वामी का ग्यारहवें भाव में गोचर आपके लियें अनुकूल रहेगा। 2. इस दौरान आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी कुछ नये लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे और आपको अपने चाचाओं का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। 3. ग्यारहवें भाव से मंगल की दृष्टि आपके दूसरे भाव, पांचवें भाव और छठे भाव पर होगी इतना ही नहीं आपके वेतन वृद्धि के योग भी बन रहे हैं।

9. धनु राशि Sagittarius:-

Mangal Gochar 2023: धनु राशि के जातकों के लियें मंगल का यह गोचर- 1. आपके पेशेवर जीवन में लाभ लाएगा मंगल का कन्या राशि में गोचर उन छात्रों के लिए अच्छा साबित होगा जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं हो सकता हैं कि इस दौरान आपको विदेश से बेहतर अवसर प्राप्त हो। 2. इसके अलावा धनु राशि के छात्र किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला भी ले सकते हैं जो भविष्य में आपके लियें बेहद फायदेमंद साबित होगी।

10. मकर राशि Capricorn:-

Mangal Gochar 2023: मकर राशि के जातकों के लियें मंगल का कन्या राशि में गोचर- 1. आपके पिता, गुरु, भाग्य के नौवें भाव में होगा मंगल का नौवें भाव में गोचर के परिणामस्वरूप- 2. आपका व्यवहार अपने गुरु और पिता के प्रति आलोचनात्मक हो सकता हैं। 3. हालांकि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा मंगल का कन्या राशि में गोचर आपका झुकाव धार्मिक गतिविधियों की ओर बढ़ाएगा और इसके चलते आप घर पर हवन सत्यनारायण कथा तीर्थ यात्रा पर जाने या दान-पुण्य जैसी गतिविधियों पर धन खर्च कर सकते हैं। 4. मंगल का कन्या राशि में गोचर आपको अपने माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लियें आगाह करता हैं।

11. कुंभ राशि Aquarius :-

Mangal Gochar 2023: कुंभ राशि के जातकों के लियें मंगल का कन्या राशि के गोचर- 1. आपके आठवें भाव में होगा मंगल का आठवें भाव में गोचर आपके लियें अनुकूल नहीं होने की आशंका हैं। ग्यारहवें भाव पर मंगल की दृष्टि के परिणामस्वरूप 2. आपको अपने निवेश और धन संबंधी मामलों को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। 3. हालांकि पूर्व में कियें गयें किसी दीर्घकालीन निवेश का बड़ा लाभ आपको इस अवधि में प्राप्त हो सकता हैं।

12. मीन राशि Pisces:-

Mangal Gochar 2023: मीन राशि के जातकों के लियें मंगल का कन्या राशि में गोचर- 1. आपके जीवनसाथी बिज़नेस पार्टनरशिप के सातवें भाव में होगा मंगल आप मित्र ग्रह हैं लेकिन इसके बावजूद मंगल का कन्या राशि में गोचर 2. आपके वैवाहिक जीवन के लियें अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा हैं। इस दौरान आपको अपने जीवन साथी के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। 3. मंगल का कन्या राशि  में गोचर काल के दौरान आप बचत करने में असमर्थ हो सकते हैं।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं हैं। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना हैं, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

CONCLUSION-आज हमनें हमारें लेंख- मंगला गोचर Mangal Gochar 2023 के माध्यम से जाना कि मंगल कन्या राशि में प्रवेश कर शनि और गुरु के साथ षडाष्टक योग बना रहा हैं इस गोचर से जातक की राशियां किस प्रकार प्रभावित होंगी इसके बारें में हमनें आपने लेख के माध्यम से आपको अवगत कराया। आशा करते हैं कि आपको ये लेख पसंद आया होगा धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.