उपयोगी टोटके-Upayogee Totake...

हमनें हमारें पिछले लेखों के माध्यम से ज्योतिष और विभिन्न मंदिरों के बारें में विस्तृत रूप से जाना आज हम अपनें इस लेख में एक अलग विषय के बारें में जानेंगे जो कि- अक्सर आपके जीवन को प्रभावित करता हैं चाहे आप इसे मानें या ना मानें ये विषय हैं टोटकों के बारें में तो आयें जानेतें हैं- हमारे इस लेख के माध्यम से- उपयोगी टोटके-Upayogee Totake साधारणतया छोटे छोटे उपाय हर घर में लोग जानते हैं पर उनकी विधिवत् जानकारी के आभाव में वे उनके लाभ से वंचित रह जाते हैं। आज हम जानेंगे टोटकों को सही तरीक़े से कैसे करे जिससें हमें उनका सही लाभ प्राप्त हो सके तो जानते हैं टोटकों को विधिवत् कैसे अपनाये-

Upayogee Totake

उपयोगी टोटके-Upayogee Totake...

Upayogee Totake: बहुत सी बार ऐसा होता हैं कि- बहुत प्रयास करने के बाद हमें सफलता नहीं मिलती या फिर हमारा काम नहीं बनता और यदि बन भी रहा होता हैं तो किसी कारणवर्ष बनते-बनते रह जाता हैं और हम इस सोच में पड़ जातें हैं कि ऐसा हमारे साथ ही क्यों हो रहा हैं तो आप जानें लिजिए कि ऐसा क्यों होता हैं। लगातार असफलता के कारण-वर्ष हम क़र्ज़ में डूब जातें हैं या फिर गृहक्लेश बढ़ जाता हैं धन समृद्धि भी साथ छोड़ देती हैं रोग और शोक से भी परेशान हो जाते हैं दरिद्रता पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेती इस तरह से हम कई समस्याओं से अपने आपको घिरा पाते हैं।

आपके जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या हो और बिगड़े काम और भी विकराल हो रहें हो तो ज्योतिष रमेश कुमार शर्मां के द्वारा बतायें गयें अद्भुत उपाय अपनाएं और अपने बिगड़े काम बनायें ये उपाय सरल और सहज होते हैं जिसे हम अपनी नानी या दादी कि चर्चा में सुनते भी हैं पर हम इन्हें अपनाने में संकोच करतें। जिससे हम अपने हाथ से ही अपना नुकसान कर बैठते हैं। व्यापार को नजर से बचाने तथा व्यवसाय में वृद्धि, व्यापार में साझेदार को अपने अनुकूल बनाना, ऋण से छुटकारा पाने के लिए धन लाभ के लिए और विवाह में विलंब आदि सभी तरह के कार्यों के समाधान के लिए इस लेख में ऐसे ही कुछ उपाय या टोटके जिसको करनें से सभी तरह की समस्याओं से मुक्ति पाईं जा सकती हैं तो ये उपाय क्या हैं इस लेख के माध्यम से आपको बताया जा रहा हैं।

1. व्यापार को नज़र से बचाने के लियें उपाय Vyapaar Ko Nazar Se Bachaane Ke Liyen Upaay:-

Upayogee Totake: यह एक साधारण प्रयोग हैं- तथा भारत में अधिसंख्य लोग इसे करते हैं मंगलवार के दिन 7 साबुत डंठल सहित हरी मिर्च और एक बेदाग नींबू लें उन्हें एक डोरे में इस प्रकार पिरोएं कि पहले 4 हरी मिर्च फिर नींबू और फिर 3 हरी मिर्च हों इन सबको डोरे में पिरो कर कार्यालय या व्यापार स्थान के बाहर टांग दें।
नोटः- यह प्रयोग हर मंगलवार के दिन करें। इससे व्यापार बढ़ेगा तथा नजर या टोक भी नही लगेगी यह प्रयोग शनिवार के दिन भी कर सकते हैं परंतु मंगलवार के दिन यह विशेष फलदायी होगा। इन टोटकों को आप विधिवत् करें आपको लाभ अवश्य ही प्राप्त होगा।

2. व्यापार में साझेदार को अपने अनुकूल बनाये रखने के लिए Vyapaar Mein Saajhedar Ko Apane Anukool Banaye Rakhane Ke Lie :-

Upayogee Totake: इसके लिए आपको रविवार के दिन उल्लू के पंख लाने होंगे लाल चंदन से पंख पर अपने साझेदार का नाम लिखें तथा उसे किसी तरह साझेदार के शरीर से स्पर्श करा दें और इसके बाद इस पंख को जला डालें उसकी राख को संभाल कर इकट्ठी करें तथा साझेदार के बदन या सिर पर सावधानी से डाल दें इससे आपका साझेदार सदा आपके हित में कार्य करेगा यह एक सहज क्रिया हैं जिसमें कोई भी अहित नहीं  होगा।

Upayogee Totake

3. धन लाभ के लिए Dhan Labh Ke Lie:- 

Upayogee Totake: कभी-कभी पूर्व जन्म कृत कर्म फल या बंधन प्रयोग या किसी भी प्रकार की बाधा होने पर आर्थिक व्यवस्था बिगड़ जाती हैं। प्रयत्न असफल हो जाते हैं तब नियम के साथ किये गये प्रयोग से आपको धन लाभ के रास्ते सुलभ हो सकते हैं। इसके लिए उपयुक्त दिन शनिवार और उपयुक्त समय सायं काल हैं। जब सूर्य अस्त होने को हो उड़द की दाल के दो साबुत बड़े लें और उन पर थोड़ा-थोड़ा दही लगा लें तथा थोड़ा सा सिंदूर दोनों बड़ों पर लगाएं फिर इन बड़ों को किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं घर आ कर हाथ-पैर धो ले ऐसा 21 दिन तक नियमपूर्वक करें। 
आवश्यक सावधानी:- बड़े केवल उड़द की दाल के हों उनमें कोई अन्य दाल या मसाला नहीं मिला हो दही भी सादी हो उसमें भी नमक आदि न हो तथा पीपल के पेड़ के नीचे बड़े रखने के बाद सीधे घर आएं पीछे पलट कर कदापि न देखें।

4. कर्ज़ से छुटकारा पाने के लिए Kaarj Se Chhutakara Pane Ke Lie:-

Upayogee Totake: यदि व्यक्ति पर कर्ज का बोझ हो तो उसकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो जाती हैं। चिंता, परेशानी के कारण किसी काम में मन नहीं लगता जीवन की जिम्मेदारियों के लिए कभी न कभी ऋण लेने जैसी स्थिति बन जाती हैं। ऐसी स्थिति में यह उपाय कर के देखें रिक्ता तिथि, यम घंटक योग, भद्रा, राहु काल को त्याग कर शुभ तिथि, शुभ वार में यह प्रयोग करें डेढ़ मीटर सफेद कपड़ा चौकी पर बिछा लें पूर्व में मुंह करें तथा पांच खिले हुए साबुत गुलाब के फूल लक्ष्मीमंत्र- '' ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः।।'' या गायत्री मंत्र- "ॐ भूर् भुवः स्वः। तत् सवितुर्वरेण्यं। भर्गो देवस्य धीमहि। धियो यो नः प्रचोदयात् ॥" पढ़ते हुए, एक-एक कर के सफेद कपड़े पर रखते हुए तथा फिर हल्के हाथ से कपड़े को गुलाब के फूल सहित बांध लें इस बंधे हुए कपड़े को गंगा अथवा यमुना नदी में प्रवाहित कर आएं ऐसा अपनी सुविधानुसार सात बार करें मां लक्ष्मी सहयोग देगी आर्थिक व्यवस्था में सुधार होगा जिससे ऋण मुक्ति संभव होगी मंत्र जाप स्पष्ट एवं शुद्ध करें  मंत्र बोलना न आता हो, तो किसी से सीख लें गायत्री मंत्र सभी जगह सुलभ हैं और लक्ष्मी का भी कोई न कोई मंत्र सहज प्राप्त हो जाता हैं। ऊपर दियें गयें मंत्रों का भी प्रयोग सहजता से किया जा सकता हैं।

Upayogee Totake

FAQ-

1. जादू के टोटके कैसे काम करते हैं ?

1. जादू के टोटके अर्थात काली विध्या वाला जादू इसके द्वारा किया गया उपाय या टोटका आपको वर्तमान में फायदा दे सकता हैं किन्तु भविष्य में बहुत हानि भी कर सकते हैं ऐसे टोटके कृपा सावधानी बरतें। 2. जादू- बाजीगर या जादूगर दिखायें गये करतब भी जादू ही कहलातें हैं जादूगर वास्तव में आपका ध्यान भटकाता हैं और अपना कमाल दिखाता हैं जिसें जादू कहा जाता हैं। 

2. नमक का टोटका कैसे किया जाता हैं ?

नमक का टोटका नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ता हैं। ये किस प्रकार किया जाता हैं जानें- 1. ड़ली वाला नमक साबुत नमक ले। 2. नमक को पीस ले। 3. घर में प्रातः पोंछा लगाते समय पीसें गयें नमक की एक चुटकी पानी में मिलाकर पोंछा लगा लेवें। 4. ऐसा सप्ताह में दो से तीन बार करें। 5. इस टोटक से घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी और सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर जायेंगी। ऐसा करने से आपको शीघ्र धन की प्राप्ति भी होती हैं। 

3. लौंग का टोटका कैसे होता हैं ?

लौंग का टोटका हमारे लियें क्यों जरूरी हैं और ये कैसे करें जानतें हैं- जिस जातक की कुंडली में राहु-केतु का दोष होता हैं उस जातक को इस टोटके का चमत्कारी लाभ मिलता हैं। कैसे करें ये टोटका 1. शनिवार के दिन प्रातः स्नान कर सूर्यं को जल अर्पित कर लौंग का दान करें। 2. इसके अलावा आप शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित कर सकते हैं। 3. 40 दिनों तक लगातार ऐसा करने से सारे बुरें प्रभाव खत्म होते हैं और घर में खुशहाली आती हैं। 

4. पढ़ाई में मन लगाने के लिए कौन सा उपाय करें ? 

छात्रों द्वारा अपनायें जानें वाले सरल उपाय-1. एक सरस्वती यंत्र जोकि ताम्रपत्र पर उकेरा हुआ हो ले। 2. ताम्रपत्र की नियमित पूजा करें। 3. छात्र अपनी पुस्तक में एक मोर पंख अवश्य रखें। 4. पढ़ाईं से विचलित विद्यार्थियों के गले के लिए लॉकेट बनाएं सरस्वती यंत्र को धारण करायें, पहले इसकी पूजा करें और इसकी प्रतिष्ठा करवायें तथा गले में धारण कराएं।

नोटः-'इस लेख में दी गई जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों, ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं, धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'
CONCLUSION:-आज हमनें हमारे लेख- उपयोगी टोटके Upayogee Totake के माध्यम से आपको बताया कि किस तरह हम ये टोटके अपना कर अपने व्यापार को नजर से बचा सकते हैं, व्यापार में साझेदार को अपने अनुकूल बना सकते हैं, धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं और कर्ज़ से छुटकारा पा सकते हैं।

1 टिप्पणी:

Blogger द्वारा संचालित.